Indian Navy Recruitment 2024 भारतीय नौ सेना में निकला बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन, 10+2 (B.TECH) करे अभी आवेदन, जानिए जरूरी मानदंड

Indian Navy Recruitment 2024 : रोजगार की तलाश कर रहे भारतीय युवाओं के लिए खुशखबरी, सरकारी नौकरी देने के उद्देश्य से भारतीय नौसेना ने 10+2 ( B.Tech ) डिप्लोमा धारी उम्मीदवारों के लिए सीधी भर्ती की अधिसूचना जारी की है। भारतीय नौ सेना कैडेट प्रवेश योजना 2024 में आवेदन के …

Indian Navy Recruitment 2024 : रोजगार की तलाश कर रहे भारतीय युवाओं के लिए खुशखबरी, सरकारी नौकरी देने के उद्देश्य से भारतीय नौसेना ने 10+2 ( B.Tech ) डिप्लोमा धारी उम्मीदवारों के लिए सीधी भर्ती की अधिसूचना जारी की है। भारतीय नौ सेना कैडेट प्रवेश योजना 2024 में आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार भर्ती की अंतिम तिथि 20.07.2024 तक Indian Navy Vacancy Online Form पर जाकर अपना आवेदन कर सकते है ।

भारतीय नौसेना भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवारों का चयन नौसेना मुख्यालय जेईई (मेन) ऑल इंडिया कॉमन रैंक लिस्ट (सीआरएल) – 2024 के आधार पर एसएसबी के लिए आवेदनों की शॉर्टलिस्टिंग के लिए कट ऑफ के अनुसार होगा। शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को एसएसबी साक्षात्कार के लिए उनके चयन के बारे में ई-मेल और एसएमएस के माध्यम से सूचित किया जाएगा। इस पोस्ट में नीचे तालिकाओं के माध्यम से Indian Navy Vacancy 2024 से जुड़ी सभी तरह की जानकारी प्रदान की गई है, इसलिए अभ्यर्थी सभी को ध्यान पूर्वक पढ़ ले।

Indian Navy Recruitment 2024 Online Form

भारतीय नो सेना भर्ती 2024   
महत्वपूर्ण तिथियाँ :-  भारतीय नौसेना सीधी भर्ती 2024 के लिए आवेदन फॉर्म की प्रक्रिया शुरू हो गई है, इसलिए आवेदन कर्ता निचे दी गई तालिका की सभी तारीख और आवेदन फॉर्म की जरुरी जानकारी अच्छे से जान ले।  Indian Navy Vacancy 2024
  
IMPORTANT DATETS   
आवेदन शुरू तिथि 06 जुलाई 2024   
आवेदन अंतिम तिथि 20 जुलाई 2024   
अधिसूचना स्थिति जारी   

भारतीय नो सेना भर्ती 2024 बी-टेक प्रवेश योजना में आयु सीमा

भारतीय नो सेना भर्ती 2024 के लिए निकली अधिसूचना के अनुसार अभ्यर्थियों का 10+2 ( B-TECH ) पास होना जरुरी है एवं वह सभी अभ्यर्थी भर्ती में आदेवन कर सकते है जिनकी आयु 02 जुलाई 2005 और 01 जनवरी 2008 के बीच जन्मे हो। इसलिए सभी आदेवन करने वाले उम्मीदवारों को अधिसूचना को अच्छे से पढ़ लेना होगा। उम्मीदवारों को भारत का मूलनिवासी होना अत्यंत आवश्यक है। 

Indian Navy Recruitment 2024 | भारतीय नौसेना भर्ती 2024

इंडियन नेवी भर्ती चयन प्रक्रिया

इंडियन नेवी बी-टेक प्रवेश योजना के तहत उम्मीदवारों का चयन एसएसबी के लिए उम्मीदवारों का शॉर्टलिस्ट चयन से होगा, उसके बाद चयनित अभ्यर्थी को एसएसबी साक्षात्कार और मेडिकल प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

भारतीय नौ सेना भर्ती के लिए आवेदन कैसे करे?

जो भी उम्मीदवार भारतीय नौ सेना में भर्ती होना चाहता है, उसे नीचे आवदेन की प्रक्रिया को सही से समझ लेना आवश्यक है:-

  • सबसे पहले उम्मीदवार को भारतीय नौ सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर भर्ती का नोटिफिकेशन अच्छे से पढ़ना होगा। नोटिफिकेशन का लिंक नीचे दिया गया है।
  • अगर आपको लगता है की आप 10+2 ( B-TECH ) नौ सेना भर्ती के लिए पात्र है, तो ऑनलाइन आवेदन लिंक पर Click कर दे।
  • Form को सही से देखकर उसमे मांगी गई सभी जरुरी जानकारी को अच्छे से भर दे।
  • अपने सभी जरुरी दस्तावेज फोटो हस्ताक्षर के साथ अपलोड कर दे।
  • आवेदन फॉर्म पूरा भर जाये तो Submit बटन पर Click कर दे।
  • अपने आवेदन फॉर्म का एक प्रिंट आउट अवश्य ले ताकि भविष्य में जरूरत पड़ने पर काम आ सके।

Indian Navy Vacancy Online Form Important Links

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Follow on WhatsApp

Leave a Comment